इंतजार

इंतजार

रोहन को आज नींद नहीं आ रही थी..
वो बार- बार करवटें बदल रहा था! रात के करीब 12 बज चुके थे!उसकी नजरें अभी भी मोबाईल स्क्रीन को निहार रही थी! जहन में एक कश्मकश चल रही थी| अब मोबाईल घन-घन कर बज उठेगी! प्यार में और कुछ भले ही न हो मोबाईल का वाईवरेशन मोड जरुर हो जाता!

रोहन सुबह से हर कुछ मिनट बाद मोबाईल चेक करता कहीं अवनी का फोन न आ जाये… ऐसा करते करते अब रात हो गई थी!
आज होली थी, बेचारा रोहन सुबह जल्दी सो के जग गया था। वह पहले ही सारे काम करके निश्चिंत हो गया था क्योंकि उसे पता था कि अवनी कॉल करेगी। अगर नहीं पिक कर पाया तो फिर वो गुस्सा करेगी ! ऐसा नहीं कि रोहन डरता था, लेकिन प्यार बेशुमार करता था!
सुबह जगने के बाद, जब उसने अपना व्हाट्सप्प चेक किया था तो अवनी का एसएमएस सबसे ऊपर था। उसने भी इधर से हैप्पी होली लिख और दिल वाला इमोजी भेज दिया था! फिर वो अपने काम मे मशगूल हो गया था, इस बीच वह व्हाट्सप्प पर अवनी से बात कर रहा था। दोपहर हुई, शाम हुई, वो मन ही मन बुदबुदाता हुआ बोला पगलिया आज भी व्यस्त है अच्छा करेगी कॉल!

खाना खा के अब वो सोने को अपने बिछावन पर आ गया था। वह लेटे-लेटे अवनी को टेक्स्ट किये जा रहा था, बाबू आज भी बात नहीं करोगे क्या? लेकिन अवनी का कोई जवाब नहीं आया! अब तो रोहन बेचैन हो गया था। उसने अवनी को कॉल किया लेकिन वो पिक नहीं की वैसे अवनी जब घर पर होती तो कॉल पिक नहीं करती थी।

थोड़ी देर बाद एसएमएस आया, “सो जाओ कॉल मत करना प्लीज, प्यार करते हो न मुझे तो!”
रोहन बस इतना ही लिख पाया कि आज के दिन हर अपना अपनों को एकबार भी जरुर याद करता है। उसकी आँखें आँसू से भर आई।
लेकिन वह करता भी क्या? आई लव यू अवनी लिख कर मोबाईल सिराहने में रख दिया और भारी मन से अगले दिन अवनी का कॉल आने के इंतज़ार में सो गया!

~ लेखक- अभिषेक प्रकाश, भागलपुर- बिहार

Leave a Reply